sanchita basu biography hindi || सिख लो नाचनियो || Success Story of Sanchita Basu Explained by Goldenbihar.com

Rate this post

sanchita basu biography hindi || Success Story of Sanchita Basu Explained by Goldenbihar.com

नमस्कार दोस्त हो भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में इन दिनों ये चल रहा है लड़कियां खूब ज्यादा कपड़े खोलकर डांस कर रही है कितना भी ज्यादा गा ना हो उसपे डांस करने में बिल्कुल शर्म नहीं आ रहा है उन लड़कियों को जो अच्छा परिवार से बिलॉन्ग करती हैं मुखिया जी की बेटी का तो कुछ ये आलम है कि हम स्क्रीन पे आपको दिखा भी नहीं सकते हैं.

sanchita basu biography hindi || सिख लो नाचनियो || Success Story of Sanchita Basu Explained by Goldenbihar.com

और ये एक दिन से नहीं लगभग पांच से छह साल से इस तरीके का हरकत कर रही है लेकिन इन लोगों को आईना दिखाने के लिए हम कुछ ऐसा दिखाने वाले हैं जीसको हमें लगता है कि सभी लड़कियों को देखना चाहिए और आप इस वीडियो को शेयर भी जरूर कर दीजिएगा क्योंकि ये कुछ खास विडिओ हीं है दोस्तों साल होता है.

दो हज़ार उन्नीस वो लड़की टिक टॉक पे अपलोड करना शुरू करती है बीड़ी यूज़ आज दो हज़ार बाईस है और इस बात को बीते तीन साल हो चूके हैं लेकिन तीन साल में बदलाव पता है क्या हुआ है उन  लड़की को दो ऑफर मिला है सबसे पहला बॉलीवुड जो वो लड़की रिजेक्ट कर दी है की नहीं नहीं हमको बॉलीवुड में जाके काम नहीं करना है क्योंकि उसके स्टोरी नहीं पसंद आया था बात करें अगर साउथ इंडस्ट्री की तो साउथ इंडस्ट्री में उसको दोबारा मौका मिलता है 

और वो लड़की फट से उसको गैप कर लेती है क्योंकि उसको वो बड़ा अच्छा स्टोरी लगता है और वो होता है साउथ की एक बहुत ही बड़ी फ़िल्म इसका नाम है फर्स्ट डे फर्स्ट शो दोस्तों जीस लड़की की कहानी दो हज़ार उन्नीस में शुरू होती है उस लड़की का नाम है संचिता बासु संचिता जो है वो भागलपुर बिहार के रहने वाली है और बस वो बारहवीं कक्षा में पढ़ती है मतलब बहुत बड़ी भी नहीं हो चुकी है और बहुत दिनों से मेहनत भी नहीं कर रही है दो साल पहले उन्होंने अपना टेंथ कंप्लीट किया था.

लेकिन सवाल बड़ा इम्पोर्टेन्ट है की कैसे संचिता बासु महज तीन साल में इतना बड़ा उपलब्धि हासिल कर लेती है की उनको बॉलीवुड की एक फ़िल्म को रिजेक्ट करने की क्षमता आ गयी होती है और वो बॉलीवुड को छोड़ के साउथ इंडस्ट्री में काम कर पाई क्या सही डिसिज़न उन्होंने लिया और कैसे काम किया? आइए आज के इस वीडियो में एक एक करके देखने की कोशीश करते हैं बिहार के भागलपुर से एक लड़की निकलती है और सीधे पहुंचती है साउथ मूवी इंडस्ट्री और फिर वहाँ अपने नाम का वो डंका बजा देती है 

 सबसे पहले उन लोगों को दिखा रहे हैं जिनको हिरोइन बनने का शौक है और वो कॉन्टेन्ट के नाम पे अश्लीलता परोस रही है और उनको आप सो कॉल्ड सूपर स्टार कह सकते है.

यह भी पढ़े-कितना कमाते है धर्मेन्द्र धाकड़ || Harsh Rajput Monthly income From YouTube

ज़रा सोच के देखिये कि जो लोग इस तरीके का वीडियो देखना पसंद करते होंगे वो क्या आपको लगता है कि इतने बड़े जगह पर मौजूद होंगे जो इन लोगो का ऐक्टिंग देखेंगे, वो लोग ऐक्टिंग नहीं देखेंगे, वो लोग कुछ और देखेंगे जिसके वजह से उनको ऑफर देंगे की आप मेरे साथ कॉंप्रमाइज़ कर लीजिए, हम आपको काम दे देंगे और इस तरीके से आम तौर पर भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में होता भी है और ऐसी ऐसी लड़कियां जो है वो कॉंप्रमाइज़ कर भी लेती है.

और कुछ इस तरीके का वीडियो हमें सोशल मीडिया पर देखने को मिलता है लेकिन इस बात का खुलासा कब होता है जब सभी को यह लोग वैसा ही समझ लेते हैं और कोई नया आदमी आना चाहता है? भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने तो वो लोग भी ऐसा ही प्रस्ताव रखते हैं और फिर वो एक सपोज़ हो जाते है.

sanchita basu biography hindi || सिख लो नाचनियो || Success Story of Sanchita Basu Explained by Goldenbihar.com

बिहार के होते हुए भी भले ही इनके वीडियो पे फर्स्ट के तीन चार महीने में ज़ीरो ज़ीरो व्यूज आते थे लेकिन फिर भी वो भोजपुरी गाना का शॉर्टकट बनाने की कोशीश नहीं की और वो कुछ इस तरीके का डान्स डान्स के बाद उन्होंने अपने कल्चर का भी साथ नहीं छोड़ा और एक वेल मेनटेन ड्रेस में उन्होंने विडिओ बनाना चाहा और एकदम अच्छे से अपने बिहार को रिप्रेजेंट किया पूरे साउथ इंडस्ट्री में पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में और आज बिहार को गौरव है की ऐसे ऐसे कॉन्टेन्ट क्रिएटर मौजूद है.

इंस्टाग्राम पे देखने को मिलता है और उस चीज़ का सम्मान भी हुआ और उनको साउथ इंडस्ट्री में मौका मिला लेकिन वह भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री के कुछ सो कॉल्ड राइट रोकी देखें या फिर म्यूजिक कंपनी के ओनर की तो ये बिज़नेस मैन ऐसे घटिया, नीच बिज़नेस मैन है और राजकुंद्रा टाइप की ये लोगों को असली गाना भी बढ़ा प्यारा लगता है.

यह भी पढ़े-Khesari lal yadav Car collection 2022 || खेसारी लाल यादव जी के पास कितने कार है

वो लोग कहते है की ये बड़ा अच्छा है भोजपुरी तुम्हारा कभी गंदा हो ही नहीं सकता, लेकिन बिहार का एक एक बच्चा, एक एक महिला, एक एक पुरुष जानता है ये गाना कितना गंदा है लेकिन सपोर्ट करने की भी अपनी मजबूरी है क्योंकि पैसा तो चाहिए  ना दोस्तों संजीदा  बासु को कैसे फ़िल्म में काम मिला? ज़रा इस पर भी गौर करने की कोशीश करते हैं तो गौरतलब कीजियेगा की दो हज़ार उन्नीस से वीडियो बनाना शुरू करती है.

विडिओ से व्यूज आने लगते हैं और कुछ लोगों द्वारा उनको पसंद कर रहे हैं जाने लगते हैं वीडियो बहुत ज्यादा  वाइरल नहीं होता है लेकिन कॉन्टेंट में दम होता है और ये पहुंचता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक डायरेक्टर के पास डाइरेक्टर संजीदा से कॉन्टैक्ट करते हैं और बताते हैं कि आप इस बॉलीवुड फ़िल्म में काम कीजिये संजीदा ने क्लियर करके नहीं बताया कि किसने कॉन्टैक्ट करने की कोशीश किया और कौन सी फ़िल्म की स्टोरी थी.

लेकिन संचिता बड़े आराम से मना कर देती है क्योंकि उनके पास ऐसे फ़िल्म करने का कोई मन नहीं होता है फिर उस चीज़ को भूलते हुए फिर से इंस्टाग्राम पे अपलोड करने लगती है और वो विडियोज भी धीरे धीरे करके वायरल होता है बहुत ज्यादा बीस मिलियन पचास मिलियन व्यूज़ नहीं जाता है लेकिन फिर भी और वो वीडियो पहुँच जाता है.

अनुदीप केवी के पास और उनको जो है वो बड़ा अच्छा कॉन्टेंट लगता है संचिता की और वो उनको मौका देते हैं एक फ़िल्म है जिसका नाम है फर्स्ट डे फर्स्ट शो और फिर जैसे ही वो एक्सेप्ट  कर लेती है इस ऑफर को पूरे बिहार में ये फैल जाता है कि महज एक रील से वीडियो बनाने वाली लड़की को इतना अच्छा जगह काम करने का मौका मिला तो दोस्तों आप यहाँ पे समझ सकते हैं कि कोई लड़की अगर अच्छा से काम करें, अपनी चीजों को सही से प्रिंट करें और एक ऑर्केस्ट्रा वाली की तरह नहीं, एक कॉन्टेन्ट क्रिएटर की तरह अगर काम करने का कोशीश करें इंस्टाग्राम पे तो बड़ा अच्छा सा वायरल हो जाती है.

sanchita basu biography hindi || सिख लो नाचनियो || Success Story of Sanchita Basu Explained by Goldenbihar.com

लेकिन अगर आप इस तरीके का कॉन्टेंट देखते हैं तो एक बड़ा ही अच्छे इंसान ने बड़े प्रेम से सब लोगों से कहा था की ये तो पहले वाला ज़माना वापस आ रहा है इस समय गरीब की बेटी डांस करती थी कुछ पैसों के लिए उसी तरीके से इन दिनों आमिर की बेटी डांस कर रही है कुछ लाइक्स के लिए मतलब डिफरेन्स कुछ नहीं है.

यह भी पढ़े-शिल्पी राज गाना गाने का कितना पैसा लेती है || shilpi raj Gaana gane ka kitna paisa leti hai

ये सब आर्केस्ट्रा वाली है वो तरीके से ये भोजपुरी वाले इन दिनों को याद करते हैं जो इस तरीके से अपने अंग प्रदर्शन करते हैं लेकिन उसमें ही कुछ लड़कियां हैं जो सब घर से आती है, जो सामाजिक हैं और जो अच्छी चीजों को प्रेसेंट करती है वो एक कॉन्टेन्ट क्रिएटर की तरह काम करती है और वो अच्छे अच्छे विडियोज अपलोड करती है जिससे समाज में एक शिक्षा मिलता है  की अगर आपको प्लैटफॉर्म पे आना ही है, आपको अपना डैन्स दिखाना ही है तो आप इस तरीके से आ सकते हैं जिसका बेस्ट एक्जाम्पल संचिता बासु है.

 

Mahi is the Author & Co-Founder of the GoldenBihar.com. He has also completed his graduation in Computer Engineering from Delhi

Leave a Comment

कौन है भोजपुरी की बोल्ड हीरोइन नीलम गिरी भैस चराने से लेकर स्टार बने तक खेसारी लाल यादव पवन सिंह सम्पूर्ण जीवनी मैथिली ठाकुर की जीवनी बिहार का सबसे गरीब जिला कौन है बिहार में इंटरसिटी क्यूं बंद हो रही है बिहार में बना पहला ऐसा अस्पताल जिसका उद्घाटन